8/21/2012

पुष्पा भारती के साथ


तस्वीर का संदर्भः
पुष्पा भारती के साथ पहला परिचय हुआ डॉ.प्रभाकर श्रोत्रिय के कारण। मैं उन दिनों महानगर अखबार में डिप्टी न्यूज एडिटर था। श्रोत्रिय जी ने फोन किया कि धर्मवीर भारती की शोकसभा और उनकी कविताओं आदि को लेकर एक सीडी का प्रदर्शन नाट्य शोध संस्थान में है, वहां मीडिया भी आमंत्रित है। मैं डॉ.प्रतिभा अग्रवाल के यहां नाट्यशोध संस्थान में पहुंचा वहां पुष्पा जी भी थीं और उनकी प्रिय तथा दूरदर्शन कोलकाता की प्रोड्यूसर सुशील गुप्ता भी थीं। मैंने पुष्पा जी का इंटरव्यू लेने की इच्छा जाहिर की तो सुशील जी ने बताया कि पुष्पा जी उनके यहां ठहरी हैं मैं दूसरे दिन उनके यहां पहुंच जाऊं, लेक गार्डेंस। दूसरे दिन सुशील जी के घर पर पुष्पा जी से आत्मीय बातचीत हुई। वहीं प्रोफेसर कल्याणमल लोढ़ा भी पुष्पा जी से मिलने आये थे मुझे वहां पाकर उन्हें अतिरिक्त प्रसन्नता हुई थी।
यह तस्वीर उसी समय सुशील गुप्ता ने अपने कैमरे से खींची थी। उनका आभार।

कोई टिप्पणी नहीं: